Julia Schlarpfer biography in Hindi | जूलिया श्लाएफर का जीवन परिचय

Julia

जूलिया श्लाएफर का जन्म 3 मार्च, 1995 को वाशिंगटन, अमेरिका में हुआ था। यह अमेरिका में एक फिल्म अभिनेत्री है, जो नेटफ्लिक्स कॉमेडी ड्रामा, द पॉलीटिशियन में ऐलिस चार्ल्स तथा पैरामाउंट प्लस वेस्टर्न टेलीविजन श्रृंखला में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं। जूलिया श्लाएफर को प्यार से जूलिया कहते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि जूलिया श्लाएफर एक ब्रिटिश अभिनेत्री हैं, जबकि ऐसा नहीं है। उनकी राष्ट्रीयता अमेरिकी तथा धर्म ईसाई है। जूलिया तीन भाई बहन है। इनके दो भाई एंड्रयू श्लाएफर तथा क्रिस्टोफर श्लाएफर हैं।

जूलिया सैन फ्रांसिस्को बेलेट स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ अटलांटिक एक्टिंग स्कूल में भी जाती थीं। इसके अलावा उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से अपना स्नातक पूरा किया है।

जूलिया ने 2017 में सनसनीखेज ‘सेक्रेटरी वूमेन‘ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। तथा 2018 में जूलिया ने एक चौकाने वाली लीड सनसनी श्रृंखला ‘ड्राइव‘ के एपिसोड ‘सैवेज‘ में मैगी फोलन की भूमिका निभाई थी। ‘द पॉलीटिशियन‘ श्रंखला में उनकी लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ी।

जूलिया दुनिया की सबसे गुप्त महिलाओं में से एक है, जिन्होंने किसी भी पुरुष या महिला के बारे में चर्चा नहीं की है। उन्हें फोटोग्राफी एवं विभिन्न प्रकार के खेल देखना और खेल खेलना दोनों ही पसंद है।

2023 के अनुसार, जूलिया की कुल संपत्ति $3,50,000 है। तथा इंस्टाग्राम पर उनके 65,000 फॉलोअर्स हैं।