जेनिफर लॉरेंस का जीवन परिचय | Jennifer Lowrence bio in Hindi

जेनिफर लॉरेंस एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं। यह हॉलीवुड की सबसे प्रतिभाशाली, खूबसूरत और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह इतिहास में दूसरी सबसे कम उम्र की ऑस्कर-नामांकित अभिनेत्री हैं। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन और अभिनय कौशल के लिए ऑस्कर, बाफ्टा और 3 गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार जीते हैं। जेनिफर को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार के लिए ऑस्कर के लिए 4 बार और गोल्डन ग्लोब के लिए 5 बार नामांकित किया जा चुका है।

जेनिफर लॉरेंस का जन्म 15 अगस्त, 1990 को लुइसविल, अमेरिका में हुआ था। इनका पूरा नाम जेनिफर श्रेडर लॉरेंस है। इनका जीवन साथी का नाम कुक मैरोने है। जेनिफर के पिता एक घोड़े को लेकर मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे।

जेनिफ़र ने 2012 में एक डरावनी फिल्म में काम किया जिसका नाम House at the and of the Street है। इसके अलावा 2012 में ही Silver Lynings playbook फिल्म बनाई थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए ऑस्कर पुरस्कार मिला था। 2016 में एक लॉरेंस ने पैसेंजर्स नामक एक रोमांटिक फिल्म में काम किया।

जेनिफर ने गरीबी को बड़े नजदीक से देखा है, इसलिए वे समाज सेवा के साथ-साथ गरीबों की मदद भी करतीं हैं। उनका नाम हॉलीवुड में लैंगिक असमानता के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली अभिनेत्री में भी गिना जाता है। कुछ समय पहले जेनिफर ने गरीब बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए यूनेस्को की एक संस्था को 14 करोड रुपए दान में दिए थे। जेनिफर को सदा जीवन पसंद है। उनके पास फॉक्सवैगन, मर्सिडीज़ बेंज तथा जैगुआर जैसी गाड़ियां है।

Scroll to Top
करें अपना पैसा एक ऐसे शेयर में जहां आपको ही नहीं, भारत को भी भरोसा है इस पर आने वाले समय में ये शेयर ही आपको अमीर बना सकता है Tom Cruise | Biography of Tom Cruise Dwayne Johnson biography | Dwayne Johnson calls The Rock Dua Lipa | Biography of Dua Lipa